Adidas का मालिक कौन है और एडिडास किस देश की कंपनी है

चलिए जानते है Adidas का मालिक कौन है और एडिडास किस देश की कंपनी है. आजकल लोगों को नए नए स्टाइलिश और डिफरेंट लुक वाले जूते काफी ज्यादा पसंद आते है और यह कंपनी हमेशा कस्टमर की डिमांड और जरुरत के अनुदार काम करती है यह हमेशा यही रिसर्च करती रहती है की हर बार हम अपने कस्टमर को एक नए लुक में जूते दें ताकि उनकी पहनने में काफी अच्छा लगे और दिखने में भी डिफरेंट लगे.

आज के समय में मार्किट में हजारों जूते बनाने वाली कंपनियाँ मिल जाएगी लेकिन एडिडास अपने आप में एक यूनिक और बेहतरीन जूते बनाने के लिए काफी पॉपुलर है यह कंपनी हर प्रकार के जूते बनाती है छोटे बच्चे के जूते से लेकर बड़े बुजुर्गों व महिलाओं के लिए संडल और जूते चप्पल जो हर महिला व परुषों को काफी ज्यादा पसंद आते है.

Adidas का मालिक कौन है

एडिडास कंपनी के मालिक एडॉल्फ डास्लर है. ये जर्मनी के बिज़नेसमेन व्यक्ति थे इनका जन्म 3 नवम्बर 1900 में जर्मनी में हुआ था. शुरुआत में यह कंपनी सिर्फ स्पोर्ट्सवियर जूते बनाती थी लेकिन बाद में धीरे धीरे इन्होंने लोगों की डिफरेंट लुक और स्टाइल में रूचि देखते देखते हुए अन्य सभी प्रकार के जूते बनाना भी शुरू कर दिया और आज यह कंपनी टॉप 10 शूज निर्माता कंपनी में से एक है. Adidas की शुरुआत 18 अगस्त 1949 में जर्मनी से की थी जो आज लगभग पूरी दुनिया में काफी पॉपुलर कंपनी बन चुकी है.

एडिडास से जुड़ी अन्य जानकारी:-

  1. एडिडास का हेडक्वार्टर कहाँ है?

    इसका हेडक्वार्टर Herzogenaurach, Germany में है.

  2. Adidas के मालिक की नेट वर्थ कितनी है?

    एडिडास की कुल नेट वर्थ करीब 60 बिलियन डॉलर है.

  3. एडिडास कहाँ की कंपनी है?

    यह जर्मनी की जूते व कपड़े बनाने वाली कंपनी है. जो दुनियाभर में काफी पॉपुलर ब्रांड है.

  4. Adidas CEO कौन है?

    एडिडास के सीईओ Kasper Rorsted है जो 1 अक्टूबर 2016 से इस पद का कार्यभार संभाल रहे है.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की Adidas का मालिक कौन है और एडिडास कहाँ की कंपनी है. इस कंपनी की पिछले 2-3 सालों की एवरेज कमाई की बात करे तो इसकी सालाना करीब 2500 करोड़ डॉलर की होती है व इसमें लगभग 55 हजार कर्मचारी काम करते है.

यह भी पढ़े:

Snapdeal का मालिक कौन है

Dream11 का मालिक कौन है

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo