Allahabad Bank का मालिक कौन है और इलाहाबाद बैंक किस का है

चलिए आज जानते है Allahabad Bank का मालिक कौन है और यह किस देश का बैंक है ये सारी जानकारी आपको यहाँ देखने को मिल जाएगी इससे पहले आपको बता दूँ की यह 1 अप्रैल 2020 को इंडियन बैंक के साथ विलयन हो गया था यानि Merger हो गया था.

इसका काफी बड़ा ब्रांच नेटवर्क है और काफी पुराना बैंक है यही इसकी कुल संपत्ति की बात करे तो 2.50 लाख करोड़ रुपए है. इसमें भारतीय व्यक्ति अपना बचत खाता या चालू खाता खुलवा सकता है.

इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक के साथ विलयन होने के बाद यह काफी बड़ा बैंक बन चूका है इंडियन बैंक एक सरकारी बैंक है और यह बैंक भी पब्लिक सेक्टर बैंक है. किसी बैंक का दुसरे बैंक में मर्जर होने का मतलब है. दो बैंकों का एक साथ इक्कठा हो जाना उसके बाद वह दोनों बैंक एक ही बैंक के नाम से जाने जाते है.

इसी तरह अब Allahabad Bank भारत के Indian Bank के साथ Merger हुआ है. और अब यह बैंक इंडियन बैंक के नाम से जाना जाता है.

Allahabad Bank का मालिक कौन है

यदि इलाहाबाद बैंक के मालिक की बात करे तो यह AllBank Finance Limited का सहायक बैंक है और इसके M.D and CEO S. S. Mallikarjuna Rao है. जैसा की आपको पहले बताया था की यह बैंक 1 अप्रैल 2020 को इंडियन बैंक के साथ मर्जर हो गया था.

इलाहाबाद बैंक की देश का है

यह भारत का नेशनल बैंक है इसकी स्थापना 24 अप्रैल 1865 में की गई थी. इस समय इसे लगभग 150 से भी ज्यादा साल हो चुके है. यह पब्लिक सेक्टर का बैंक है. इसकी भारत में करीब 3300 ब्रांचेज है.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको यह भी पता चल गया होगा की Allahabad Bank का मालिक कौन है और यह किस देश का है. आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की इसका मुख्यालय कोलकाता, भारत में है.

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo