जानिए 2021 में Apple की एक दिन की कमाई कितनी है

चलिए जानते है की Apple की एक दिन की कमाई कितनी है. एप्पल के फ़ोन को ही आईफ़ोन बोला जाता है. इसका फ़ोन या लैपटॉप तो शायद ही किसी ने यूज़ किया होगा लेकिन इसके बारे में सुना हर किसी ने होगा क्योंकि हर व्यक्ति की एक ड्रीम होती है की वह भी एप्पल के फ़ोन और लैपटॉप को यूज़ करे हर कोई इसका इस्तेमाल इसलिए नहीं कर पाते क्योंकि इसके सभी प्रोडक्ट काफी महंगे होते है लेकिन फिर भी लोगों का सपना है की वह एक दिन इसका मोबाइल जरुर यूज़ करेंगे.

यह आपके फ़ोन और लैपटॉप के लिए काफी लोकप्रिय है. और यह एक बेहतरीन क्वालिटी और फीचर के लिए माना जाता है. यदि इसके फ़ोन और लैपटॉप की स्पीड की बात करें तो ये बहुत ही फ़ास्ट लोडिंग स्पीड प्रदान करता है. इसलिए इनका प्रोडक्ट यूजर को बहुत पसंद आता है.

एप्पल कंपनी की शुरुआत 1 अप्रैल 1976 कुपरटिनो, कैलिफोर्निया अमेरिका से की गई थी उस समय यह अन्य प्रोडक्ट के लिए शुरू की गई थी लेकिन बाद में यह लैपटॉप और मोबाइल बनाने भी शुरू कर दिए जो आज दुनियाभर में काफी प्रसिद्ध है.

इस कंपनी को बनाने में और इसे ऊँचाइयों तक पहुँचाने में स्टीव जॉब्स की कड़ी मेहनत रही है. इनका मकसद सिर्फ और सिर्फ कस्टमर को क्वालिटी प्रोडक्ट प्रदान करना था. ये कभी भी अपने प्रोडक्ट के साथ क्वालिटी compromise नहीं करते है. इनकी कोशिश रहती है की मार्किट में एक अच्छे से अच्छा प्रोडक्ट उतारा जाये ताकि लोगों को खूब पसंद आये.

Apple कंपनी की एक दिन कमाई

आपको बता दूँ की एप्पल 1 घंटे में 38 करोड़ रुपए की कमाई करती है. इसे आप एक दिन में जोड़कर देख सकते है. Apple का फ़ोन हो या लैपटॉप महंगे होने के बाद भी मार्किट में इनकी डिमांड काफी बढ़ रही है और लोगों में इसकी लोकप्रियता काफी ज्यादा बढ़ रही है.

लोगों में इनका फ़ोन यूज़ करना तो एक passion बन गया है. आईफ़ोन ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्किट दोनों जगह ही उपलब्ध है जहाँ से आप इसे खरीद सकते है. Apple के सभी फ़ोन iPhone होते है और इसके लैपटॉप MacBook नाम से प्रसिद्ध है. ये दोनों ही एप्पल कंपनी के प्रोडक्ट है.

आशा करती हूँ की आपको यह जानकारी बहुत अच्छी लगी होगी और अब आपको यह भी पता चल गया होगा की Apple की एक दिन की कमाई कितनी है और यह कंपनी 1 घंटे में कितने पैसे कमाती है. एप्पल अमेरिका की टेक्नोलॉजी कंपनी है जिसका मुख्यालय Cupertino, California, United States में है.

यह भी पढ़े:

Apple का मालिक कौन है

Leave a Comment