Asian Paints का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है

चलिए जानते है Asian Paints का मालिक कौन है और एशियन पेंट्स कहाँ की कंपनी है. लोग अपने घर को एक नया रूप देने के लिए अच्छे से अच्छा रंग घर को लगाते है और जब भी रंग की बात आती है तो सबसे पहले एशियन पैंट्स का नाम आता है.

बहुत साल पहले शुरू हुई एशियन पैंट्स कंपनी आज भारत में अपने पैंट्स के लिए मानी जाती है भारत देश में सबसे ज्यादा इसी कंपनी का रंग घरों में इस्तेमाल होता है. रंग के अलावा घर की सजावट के लिए अन्य प्रोडक्ट का भी निर्माण करती है.

हर व्यक्ति की ख्वाहिश होती है की उसका घर सुंदर और अच्छा दिखे लोग अपने घर को सजाने के लिए अलग अलग तरीके अपनाते है. घर की छत पर पीओपी और पुट्टी आदि करते है ताकि छत और दीवार पर रंग क्लीन और अच्छा दिखे दीवार पर अच्छा रंग लगाने के लिए लोग एशियन पैंट्स कंपनी का रंग यूज़ करते है.

Asian Paints का मालिक कौन है

एशियन पैंट्स के मालिक चम्पक लाल चोकसी, चिमनलाल चोकसी, सूर्यकांत दानी और अरविन्द वकील है. इन सब ने मिलकर इस कंपनी की शुरुआत की थी. आज यह कंपनी दुनियाभर में अपने प्रोडक्ट के लिए लोकप्रिय है और इस कंपनी में करीब 7600 से भी ज्यादा कर्मचारी काम करते है.

एशियन पैंट्स किस देश की कंपनी है

यह भारत की मल्टी नेशनल पेंट्स कंपनी है इसकी शुरुआत 1 फरवरी 1942 में की गई थी. यदि Asian Paints की सालाना कमाई की बात करे तो पिछले साल इसकी कुल कमाई करीब 20500 करोड़ रुपए हुई थी.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की Asian Paints का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है. इसका मुख्यालय मुंबई, महारास्ट्र में है और इसके सीईओ अमित सिंग्ले है जो की 1 अप्रैल 2020 से इस पद का कार्यभार संभाल रहे है.

यह भी पढ़े:

Mahindra कंपनी का मालिक कौन है

Jindal कंपनी का मालिक कौन है

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo