Mercedes का मालिक कौन है और मर्सिडीज किस देश की कंपनी है

चलिए जानते है Mercedes का मालिक कौन है और मर्सिडीज किस देश की कंपनी है. हर व्यक्ति की एक ख्वाहिश होती है की उसके पास एक लक्ज़री गाड़ी हो और एक अलीसान बंगला हो क्योंकि हर कोई चाहता है की उसकी जिंदगी मौज मस्ती और खुशियों से भरी हो लेकिन हर व्यक्ति के बस की बात नहीं होती है क्योंकि इस तरह की गाड़ी खरीदने के लिए काफी पैसा लगता है जो एक मिडिल क्लास फॅमिली के पास नहीं होता है.

मर्सिडीज कार का शुरुआती मूल्य 30+ लाख होता है फिर भी दुनिया में बहुत लोगों के पास इस तरह की लक्ज़री गाड़ियाँ और हर दिन हजारों गाड़ियाँ सेल होती है. भारत के काफी लोग मर्सिडीज गाड़ी के शोकीन है जो ये गाड़ी खरीदते है और बहुत से लोग इसे खरीदना भी चाहते है.

एक शानदार सफ़र के लिए लोग लक्ज़री गाड़ी खरीदना पसंद करते है. मर्सिडीज गाड़ियों के काफी सारे मोडल देखने के लिए मिल जाते है जो एक नए अंदाज में होते है और इनका लुक काफी अच्छा होता है लोगों को देखते ही ये गाड़ियाँ पसंद आ जाती है.

इसके मोडल जिनकी शुरुआत E-class से होती है. मर्सिडीज में आपको नए और यूनिक फीचर भी देखने के लिए मिल जाते है जो गाड़ी का लुक पूरी तरह डिफ़रेंट बना देता है. ये फुल्ली आटोमेटिक गाड़ियाँ होती है जिन्हें एक बटन से कण्ट्रोल किया जा सकता है. और इसकी सीट काफी Comfortable होती है इसके अलावा साउंड सिस्टम की बात करे तो इसमें आपको टॉप लेवल के साउंड लगे हुए मिल जाते है.

Mercedes का मालिक कौन है

मर्सिडीज का मालिक Karl Benz हैं. इनका जन्म 25 नवम्बर 1844 को जर्मनी के मुहलबर्ग सिटी में हुआ था और इनका देहान्त 4 अप्रैल 1929 को लाडेनबर्ग, जर्मनी में हुआ था. वैसे तो दुनिया में काफी सारी गाड़ियाँ बनाने वाली कंपनियाँ है परन्तु Mercedes का नाम काफी पॉपुलर है और बहुत से लोग इनकी गाड़ियों में रूचि दिखाते है.

मर्सिडीज किस देश की कंपनी है

यह जर्मनी की लक्ज़री गाड़ियाँ बनाने वाली कंपनी है Mercedes की शुरुआत 1926 में कार्ल बेंज ने जर्मनी से की थी. मर्सिडीज का नाम तो काफी बार सुना होगा लेकिन ये गाड़ी आपको बहुत कम लोगों के पास देखने के लिए मिलती है क्योंकि ये काफी महँगी गाड़ियाँ होती है जिसकी वजह से ज्यादा लोग इसे नहीं खरीद पाते है. ये कंपनी Luxury गाड़ी बनाने के साथ साथ कमर्शियल व्हीकल का भी निर्माण करती है और इसकी पैरेंट कंपनी Daimler AG है.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की Mercedes का मालिक कौन है और मर्सिडीज किस देश की कंपनी है. इसका मुख्यालय Stuttgart, Germany में है और इसके सीईओ Toto Wolff है और ये ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले है.

यह भी पढ़े:

Bitcoin का मालिक कौन है

Delhi Metro का मालिक कौन है

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo