Phonepe का मालिक कौन है और फोनपे किस देश का ऐप है

चलिए जानते है Phonepe का मालिक कौन है और फोनपे कहाँ की कंपनी है. वैसे तो इस ऐप के बारे में हर भलीभांति जनता है परन्तु फिर भी में आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की यह एक डिजिटल भुगतान करने वाली एप्लीकेशन है जिसके जरिये फोनपे से फोनपे पैसा भेजा जा सकता है और इसके अलावा किसी भी बैंक या UPI के जरिये भुगतान किया जा सकता है.

यह एप्लीकेशन लगभग हर किसी के फ़ोन में देखने के लिए मिल जाएगी क्योंकि आज डिजिटल भुगतान का जमाना है और लोग ऑनलाइन पेमेंट लेना ही ज्यादा पसंद करते है. इसलिए प्रत्येक व्यक्ति फ़ोन पे जैसे एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते है ताकि उनकी किसी भी भुगतान करने में कोई परेशानी न हो.

Phonepe का मालिक कौन है

फोन पे के मालिक राहुल चारी, समीर निगम और बुर्जिन इंजीनियर हैं. इन तीनों व्यक्तियों ने मिलकर इस एप्लीकेशन को लांच किया था जो आज काफी पॉपुलर ऐप में से एक है. फोनपे ऐप से किसी भी बैंक अकाउंट में तुरंत पैसा ट्रान्सफर किया जा सकता है और UPI व QR कोड पर भी पैसा भेजा जा सकता है.

यह एप्लीकेशन लगभग हर साल डिजिटल भुगतान के लिए नंबर 1 रहती है. इसके एक्टिव यूजर करीब 280 मिलियन है. PhonePe की शुरुआत दिसम्बर 2015 में की गई थी जिसके बाद अगस्त 2016 में यूनिफाइड पेमेंट्स के रूप में लाइव किया था.

फोनपे से जुड़ी अन्य जानकारी:-

  1. फोनपे का हेडक्वार्टर कहाँ है?

    इसका हेडक्वार्टर बैंगलोर, कर्नाटक, भारत में है.

  2. Phonepe का ओनर कौन है?

    फोनपे के ओनर Rahul Chari, Sameer Nigam और Burzin Engineer है.

  3. फोनपे किस देश का ऐप है?

    यह भारत का डिजिटल भुगतान व फाइनेंसियल सेवा प्रदाता कंपनी है.

  4. Phonepe का CEO कौन है?

    फोनपे के सीईओ Sameer Nigam है जो दिसम्बर 2015 से इस पद का कार्यभार संभाल रहे है.

यह भी पढ़े:

Google का मालिक कौन है

Nissan किस देश की कंपनी है

Leave a Comment