Royal Enfield का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है

चलिए जानते है Royal Enfield का मालिक कौन है और बुलेट कहाँ की कंपनी है. बुलेट का लुक काफी शानदार है और जब यह रोड़ पर चलता है तो उससे भी ज्यादा शानदार लगता है. इसकी आवाज सुनकर लोग एक बार बुलेट सवार व्यक्ति की तरफ जरुर देखते है और इसकी आवाज 1 किलोमीटर दूर तक भी सुनाई दे जाती है.

कुछ लोगों को बाइक पसंद होते है और कुछ लोग रॉयल एनफील्ड के बुलेट की सवारी करना चाहते है इसलिए वह इसे खरीदते है अगर इसके प्राइस की बात की जाये तो साधारण मोटरसाइकिल के अंतराल में बुलेट का प्राइस काफी ज्यादा होता है. सिंपल भाषा में कहा जाये तो एक बुलेट के मूल्य में दो बाइक ख़रीदे जा सकते है.

रॉयल एनफील्ड काफी पुरानी कंपनी है जो साइकिल भी बनाती है इस कंपनी की शुरुआत साइकिल बनाने से हुई थी लेकिन समय के साथ साथ इसने लोगों की जरूरतों को देखते हुए मोटर व्हीकल बनाने भी शुरू कर दिए जो आज रॉयल एनफील्ड बुलेट के नाम से काफी प्रसिद्ध है.

Royal Enfield का मालिक कौन है

रॉयल एनफील्ड का मालिक Eicher Motors कंपनी है. यह कंपनी डिफरेंट लुक के साथ अपने हर मोटरसाइकिल का निर्माण करती है और लोगों के पैशन को देखते हुए मोटरसाइकिल बनाती है ताकि मार्किट में इनका बाइक पूरी तरह से डिफरेंट हो और यूनिक हो ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा पसंद आये और मार्किट में इनकी सेल भी ज्यादा हो.

रॉयल एनफील्ड किस देश की कंपनी है

यह भारत की मल्टीनेशनल मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी है जो काफी सालों से इस मार्किट में काम कर रही है. Royal Enfield की शुरुआत 1955 में चेन्नई से हुई थी. इसकी 2018 की कमाई 9000 करोड़ रुपए थी.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की Royal Enfield का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है. इसका मुख्यालय चेन्नई, तमिलनाडु में है और इसके सीईओ विनोद के. दसरी है जो 1 अप्रैल 2019 से इस पद का कार्यभार संभाल रहे है.

यह भी पढ़े:

TVS कंपनी का मालिक कौन है

Ashok Leyland का मालिक कौन है

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo