Hero कंपनी का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है

चलिए जानते है Hero कंपनी का मालिक कौन है और हीरो किस देश की कंपनी है. इस कंपनी को लगभग हर कोई जानता है क्योंकि आज के समय में हर किसी के घर में मोटरसाइकिल देखने को मिल जाता है और इसमें से ज्यादातर बाइक हीरो कंपनी के ही देखने को मिलते है क्योंकि यह अपनी क्वालिटी और एक गुड लुक के लिए पहचाना जाता है.

मार्किट में हीरो के बाइक की काफी ज्यादा डिमांड रहती है और सबसे ज्यादा इसी कंपनी के मोटरसाइकिल आपको भारत की सड़कों पर दौड़ते हुए दिखाई देंगे क्योंकि इनके हर बाइक की बनावट काफी शानदार होती है. और सड़क पर क्लीन और स्मूथ चलते है.

आज के समय में हर किसी के घर में एक या दो मोटरसाइकिल देखने को मिल जाते है क्योंकि कोई भी व्यक्ति है वह पैदल चलना नहीं चाहता है. यदि थोड़ी सी दूर भी कहीं जाना हो तो वह बाइक पर ही चलता है. जिस समय हीरो कंपनी की शुरुआत हुई थी उस टाइम बहुत कम कंपनी इस फिल्ड में काम करती थी इसलिए इस कंपनी की काफी सालों से मार्किट में एक अच्छी छवि बनी हुई है. काफी साल पहले शुरू हुई हीरो कंपनी आज भारत और अन्य देशों में काफी लोकप्रिय है.

Hero कंपनी का मालिक कौन है

हीरो कंपनी के मालिक बृजमोहन लाल मुंजाल है. इनका जन्म 1 जुलाई 1923 को कमालिया, पाकिस्तान में हुआ था और इनका देहान्त 1 नवम्बर 2015 को साउथ दिल्ली में हुआ था. इनकी माता जी का नाम ठाकुर देवी मुंजाल था और इनके पिता भहादुर चन्द मुंजाल थे. इनके बेटे और बेटी का नाम पवन मुंजाल, सुनील कान्त मुंजाल, सुमन कान्त मुंजाल और रमन कान्त मुंजाल है.

Hero किस देश की कंपनी है

यह भारत की मोटरकॉर्प लिमिटेड कंपनी है जो पहले हीरो हौंडा के नाम से थी लेकिन 2010 में हीरो और हौंडा का कॉन्ट्रैक्ट ख़तम करके दोनों कंपनियां अलग अलग हो गयी हीरो कंपनी की शुरुआत 19 जनवरी 1984 को धारूहेड़ा, हरियाणा से हुई थी.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की Hero कंपनी का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है. इसका मुख्यालय दिल्ली में है यह भारत और दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी है और इसका 46% मार्किट शेयर टू-व्हीलर व्हीकल का है.

यह भी पढ़े:

UltraTech सीमेंट का मालिक कौन है

Hamdard कंपनी का मालिक कौन है

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo