Haldiram का मालिक कौन है और हल्दीराम कहाँ की कंपनी है

चलिए जानते है Haldiram का मालिक कौन है और यह कहाँ की कंपनी है. काफी बार आपने हल्दीराम के नमकीन प्रोडक्ट या मिठाईयां खरीदी होंगी क्योंकि यह काफी पॉपुलर रेस्टोरेंट है जिसके प्रोडक्ट पुरे भारत में काफी ज्यादा मात्रा में बिकते है अगर इनके द्वारा बनाये गए प्रोडक्ट के स्वाद और क्वालिटी की बात की जाये तो काफी बेहतरीन और ये हर अपने प्रोडक्ट में एक यूनिक टेस्ट देने की कोशिश करते है ताकि इनके कस्टमर इनके साथ जुड़े रहे.

भारत जैसे देश में लोगों को मिठाईयां और नमकीन प्रोडक्ट खाने बहुत ज्यादा पसंद है इसलिए देश में ऐसी बहुत सी बड़ी बड़ी कंपनियां है जो इस फिल्ड में काम करती है और हर बार एक नया प्रोडक्ट मार्किट में उतारती है ताकि इनकी ब्रांड की अवेयरनेस बनी रहे और अधिक से अधिक इनका प्रोडक्ट मार्किट में सेल हो सके.

Haldiram का मालिक कौन है

हल्दीराम के मालिक शिवकिसन अग्रवाल है. लेकिन सबसे पहले इस बिज़नेस की शुरुआत गंगाविशन अग्रवाल ने 1937 राजस्थान के बीकानेर शहर में एक छोटी सी दुकान के रूप में इसे शुरू किया गया था जिसके बाद धीरे धीरे करके ये नास्ते और नमकीन भुजिया के लिए प्रसिद्ध होने लगे और लोग इनके भुजिया वाले हल्दीराम के नाम से जानने लगे जिसके बाद इन्होंने नमकीन और मिठाई की बड़ी दुकान की शुरुआत की और आज Haldiram के प्रोडक्ट भारत में ही नहीं बल्कि देश के बाहर 70 से भी ज्यादा देशों में एक्सपोर्ट किये जाते है.

हल्दीराम से जुड़ी अन्य जानकारी:-

  1. हल्दीराम का हेडक्वार्टर कहाँ है?

    इसका हेडक्वार्टर नागपुर, महाराष्ट्र, भारत में है.

  2. Haldiram के मालिक की नेट वर्थ कितनी है?

    हल्दीराम की कुल नेट वर्थ करीब 1.9 बिलियन डॉलर है.

  3. हल्दीराम कहाँ की कंपनी है?

    यह भारत का रेस्टोरेंट है जो नमकीन और मिठाईयों के लिए काफी प्रसिद्ध है.

  4. Haldiram CEO कौन है?

    हल्दीराम के सीईओ Manish Agarwal है.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की Haldiram का मालिक कौन है और हल्दीराम कहाँ की कंपनी है. इसके मैन्युफैक्चरिंग प्लांट दिल्ली, गुडगाँव, नॉएडा के अलावा देश के कई बड़े शहरों में है और भारत के बाहर भी है जो 100 से भी ज्यादा प्रोडक्ट बनाते है.

यह भी पढ़े:

Ford कंपनी का मालिक कौन है

Zoom App का मालिक कौन है

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo