Oberoi Hotel का मालिक कौन है और ओबेरॉय होटल कहाँ पर है

चलिए जानते है Oberoi Hotel का मालिक कौन है और ओबेरॉय होटल कहाँ पर है. एक लक्ज़री होटल में रुकना और खाना हर किसी को पसंद है लेकिन ये काफी महंगे होते है इसलिए इनमें हाई प्रोफाइल लोग ही ज्यादातर ठहरते है और इसमें मिलने वाली सुविधा का आनंद उठाते है इस तरह के होटल में आपको एक से बढ़कर एक नई चीज देखने के लिए मिलती है.

ये भारत का दूसरा सबसे बड़ा लक्ज़री होटल है जिसमें अलग अलग केटेगरी के लक्ज़री रूम रहने के लिए मिल जाते है और इन रूम में नाश्ते पानी से जुड़े सारे आइटम्स पहले से ही उपलब्ध रहते है जिसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरुरत नहीं होती है इनके होटल में मिलने वाले बेड काफी शानदार और कम्फ़र्टेबल होते है इसके अलावा भी काफी सारे अन्य जरूरती सामान मिल जाता है.

Oberoi Hotel का मालिक कौन है

ओबेरॉय होटल के मालिक मोहन सिंह ओबेरॉय है. इनका जन्म 15 अगस्त 1898 को पाकिस्तान में हुआ था और इनका देहान्त 3 मई 2003 को दिल्ली में हुआ था ये एक गरीब परिवार में जन्म लेने वाले व्यक्ति थे काफी जगह नौकरी करने के बाद इन्होंने अपना होटल का बिज़नेस करने का सोचा और इनकी कड़ी मेहनत और जूनून की वजह से ही Oberoi Hotel आज देश और विदेश में एक लक्ज़री टोटल की सेवा दे रहा है.

ओबेरॉय होटल कहाँ है

इसके होटल भारत और भारत के अलावा पांच अन्य देशों में 35 जगह लक्ज़री होटल चल रहे है जिसमें इंडोनेशिया, मिस्र, मॉरीशस, यू.ए.ई और सऊदी अरब ये देश है जहाँ पर ओबेरॉय होटल अपनी सर्विस दे रहा है. Oberoi Hotel की शुरुआत 1934 में दिल्ली से की गई थी.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की Oberoi Hotel का मालिक कौन है और ओबेरॉय होटल कहाँ कहाँ पर है. इसका मुख्यालय दिल्ली, भारत में हैऔर इसके सीईओ विक्रम एस ओबेरॉय है जो 1 अप्रैल 2015 से इस पद का कार्यभार संभाल रहे है.

यह भी पढ़े:

Free Fire का मालिक कौन है

Dainik Bhaskar का मालिक कौन है

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo