Spice Money का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है

चलिए जानते है Spice Money का मालिक कौन है और स्पाइस मनी किस देश की कंपनी है. जो लोग बैंक से लेनदेन करते रहते है वह तो इसके बारे में काफी कुछ जानते होंगे लेकिन जिन लोगों को इसके बारे में नहीं पता है उनकी जानकारी के लिए बता दूँ की स्पाइस मनी एक बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी है. जिसके माध्यम से किसी भी बैंक के साथ लेनदेन किया जा सकता है.

स्पाइस मनी के एजेंट बनकर आप लोगों को अपने गाँव या शहर में बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करवा सकते है जिसमे आधार इनेबल पेमेंट सिस्टम और मनी ट्रान्सफर जैसी सेवाएं भी शामिल है. इसकी एजेंट आईडी लेने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं आप आपको बाद स्पाइस मनी की ऐप इनस्टॉल करना होता है जो प्ले स्टोर पर उपलब्ध है.

इसे डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करना होगा जहाँ आपको ज्वाइन का आप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके आप इसे ज्वाइन कर सकते है इसके अलावा वहां आपको एक कस्टमर केयर का नंबर भी दिखाई जिस पर कॉल करके भी अपनी आईडी ले सकते है.

यह आपको प्रत्येक लेनदेन पर कमीशन देता है जिससे आप अच्छे पैसे भी कमा सकते है. लोगों को बैंक में बड़ी करतार में खड़ा रहना पड़ता है जिसकी वजह से उनका काफी ज्यादा टाइम ख़राब हो जाता है लेकिन वही काम आप स्पाइस मनी के एजेंट बनकर अपने गाँव में बैंकिंग सेवाएं प्रदान कर सकते है.

स्पाइस मनी काफी अच्छी कंपनी है जो काफी समय से बैंकिंग सेवाएं प्रदान कर रही है यदि आपको इस तरह का काम करना हो तो आप आसानी से Spice Money के साथ जुड़कर कर सकते है. इसमें आप किसी भी बैंक का पैसा कस्टमर को उसके अकाउंट से निकालकर दे सकते है और उनके खाते में पैसा भेज भी सकते है इसी के साथ किसी भी बैंक की मिनी स्टेटमेंट चेक करके भी दे सकते है.

Spice Money का मालिक कौन है

स्पाइस मनी के मालिक भूपेंद्र कुमार मोदी है. और यह कंपनी डिजिटल भुगतान सेवाएं और बैंकिंग सेवाएं प्रदान करती है. इस कंपनी के साथ लाखों एजेंट जुड़े हुए है जो अलग अलग राज्य में अलग अलग गाँव में बैंकिंग सेवाएं प्रदान कर रहे है और अच्छा पैसा भी कमा रहे है.

हाल ही में सोनू सूद जैसी बड़ी सेलेब्रिटी भी Spice Money हिस्सा बने है और लोगों को स्पाइस मनी के साथ जुड़कर बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रेरित कर रहे है. यह एक सबसे अच्छा AEPS सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी है.

स्पाइस मनी किस देश की कंपनी है

यह भारत की डिजिटल पेमेंट और टेलीकम्यूनिकेशन कंपनी है जिसकी शुरुआत साल 2000 में नॉएडा, उत्तर प्रदेश से की गई थी. और आज लोग इसके साथ जुड़कर काफी अच्छे पैसे कमा रहे है और गाँव गाँव, शहर शहर बैंकिंग सेवाएं प्रदान कर रहे है.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की Spice Money का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है. इसका मुख्यालय नॉएडा उत्तर प्रदेश में है और इसके सीईओ साकेत अगरवाल है.

यह भी पढ़े:

JCB कंपनी का मालिक कौन है

Idea कंपनी का मालिक कौन है

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo