Godrej कंपनी का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है

चलिए जानते है Godrej कंपनी का मालिक कौन है और गोदरेज किस देश की कंपनी है. काफी समय से चली आ रही यह कंपनी इस समय भारत में काफी लोकप्रिय है देश के हर घरों में इसके आइटम इस्तेमाल किये जाते है और काफी ज्यादा लोगों को पसंद भी आते है. हमारे देश में घरों में कपड़े रखने के लिए या फिर कोई वस्तु रखने के लिए अलमीरा का यूज़ किया जाता है.

जिन लोगों ने इस कंपनी का नाम सुना है वह इसके प्रोडक्ट के बारे में अच्छी तरह से जानते होंगे क्योंकि इनका हर प्रोडक्ट काफी अच्छा होता है और इनकी Godrej almirah की बात करे तो लोग सबसे ज्यादा इसी कंपनी की अलमीरा को फर्स्ट प्रायोरिटी देते है.

गोदरेज का नाम बहुत ही लोकप्रिय है लोग विवाह शादियों में भी देहज में इसी कंपनी की अलमीरा खरीदना पसंद करते है. अलमीरा के डोर से लेकर चाबी और लोक तक इनके खुद के बनाये हुए होते है जिसकी वजह से इनकी अलमीरा काफी स्ट्रोंग होती है और लॉन्ग लाइफ चलती है.

वैसे तो मार्किट में अलमीरा बनाने वाली बहुत सी कंपनिया है लेकिन ऐसी शायद ही कोई कंपनी है जो Godrej को टक्कर दे सके और इनके प्रोडक्ट को पीछे छोड़ सके क्योंकि यह बहुत सालों से इस फिल्ड में काम कर रही है और यह अलमीरा बनाने में एक अच्छी क्वालिटी का मटेरियल इस्तेमाल करते है जिसकी वजह से गोदरेज की अलमीरा काफी मजबूत होती है.

Godrej कंपनी का मालिक कौन है

गोदरेज के मालिक अर्देशिर गोदरेज और पिरोज्षा बुर्जोर्जी गोदरेज है. इन दोनों व्यक्तियों ने मिलकर इस कंपनी की शुरुआत की थी गोदरेज कंपनी की कुछ अन्य कंपनी भी है जो घरेलु प्रोडक्ट भी बनाती है. जिसमे तेल, साबुन और अन्य प्रोडक्ट जिसे घरों में इस्तेमाल किया जाता है.

गोदरेज किस देश की कंपनी है

यह भारत की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है इसकी शुरुआत 1897 में मुंबई, महारास्ट्र से हुई थी जो आज काफी बड़ी कंपनी बन चुकी है और इसमें करीब 280०० कर्मचारी काम करते है. Godrej कंपनी के आइटम्स भारत के बाहर भी काफी मात्रा में सेल होते है.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की Godrej कंपनी का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है. इसका मुख्यालय मुंबई, महारास्ट्र में है और इसके सीईओ आदी गोदरेज है.

यह भी पढ़े:

Spice Money का मालिक कौन है

JCB कंपनी का मालिक कौन है

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo