Snapdeal का मालिक कौन है और स्नैपडील किस देश की कंपनी है

चलिए जानते है Snapdeal का मालिक कौन है और स्नैपडील किस देश की कंपनी है. अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते है तो इस कंपनी का नाम जरुर सुना होगा क्योंकि इसमें डेली इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट और अन्य घरेलु सामान व फैशन से जुड़े हर प्रकार के प्रोडक्ट्स ऑनलाइन खरीदने के लिए मिल जाते है.

यह कंपनी बहुत कम समय में काफी ज्यादा पॉपुलर हुई है क्योंकि इसमें लोग विश्वास करते है और स्नैपडील हमेशा अपने कस्टमर को बेस्ट से बेस्ट प्रोडक्ट देने की कोशिश करता है जिसकी वजह से लोग इस कंपनी पर काफी ज्यादा विश्वास करते है. वैसे तो ऑनलाइन शॉपिंग की सर्विस देने वाली काफी सारी कंपनियाँ है लेकिन हर कंपनी एक क्वालिटी प्रोडक्ट देने में सफल नहीं हो पाती है लेकिन फिर भी बहुत सी ई-कॉमर्स साइटें है जो बेस्ट सर्विस देती है और उनका प्रोडक्ट भी काफी अच्छा होता है.

Snapdeal का मालिक कौन है

स्नैपडील के मालिक कुनाल बहल और रोहित बंसल है. कंपनी की शुरुआत से पहले ये दी व्हार्टन स्कूल और इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी के छात्र थे जिसमें से Kunal Bahl नई दिल्ली के रहने वाले है इनका जन्म 1 जनवरी 1984 को हुआ था और Rohit Bansal मलोट, पंजाब के रहने वाले है. इन दोनों की मुलाकात दिल्ली पब्लिक स्कूल आर.के पुरम में हुई थी. Snapdeal की शुरुआत इन दोनों व्यक्तियों ने मिलकर 4 फ़रवरी 2010 को नई दिल्ली से की थी.

स्नैपडील से जुड़ी अन्य जानकारी:-

  1. स्नैपडील का हेडक्वार्टर कहाँ है?

    इसका हेडक्वार्टर नई दिल्ली, भारत में है.

  2. Snapdeal के मालिक की नेट वर्थ कितनी है?

    स्नैपडील की कुल नेट वर्थ करीब 7 बिलियन डॉलर है.

  3. स्नैपडील कहाँ की कंपनी है?

    यह भारत की ई-कॉमर्स कंपनी है.

  4. Snapdeal CEO कौन है?

    स्नैपडील के सीईओ Kunal Bahl है जो फ़रवरी 2010 से इस पद का कार्यभार संभाल रहे है.

आशा करती हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और अब आपको पता चल गया होगा की Snapdeal का मालिक कौन है और स्नैपडील किस देश की कंपनी है. यदि इसकी पिछले साल की कमाई की बात की जाये तो करीब 900 करोड़ रुपए थी और Jasper Infotech इसकी मूल कंपनी है.

यह भी पढ़े:

Dream11 का मालिक कौन है

Haldiram का मालिक कौन है

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

error: Content is protected !!
Navya Verma
Logo